Friday 20 November 2015

7500-8100 के दायरे में बाजार, ये शेयर हैं दमदार

मार्केट एक्सपर्ट उदयन मुखर्जी का कहना है कि भारतीय बाजार एक दायरे में फंस गया है और इसके चलते आगे आने वाले समय में भी बाजार के सीमित दायरे में ही रहने की उम्मीद है। बाजार में बड़ी तेजी की उम्मीद नहीं है और फार्मा सेक्टर के लिये खराब खबरें आ रही हैं जो बाजार को निराश कर रही हैं। बाजार का बॉटम बनता दिख रहा है और अभी बॉटम में खरीदारी करने का सही मौका है।


बाजार के लिए अभी कुछ चिंताएं बरकरार हैं जैसे एफआईआई की तरफ से लगातार बिकवाली जारी है और कंपनियो के तिमाही नतीजे अच्छे नही रहे हैं। घरेलू निवेशकों की खरीदारी से बाजार को सपोर्ट मिला है लेकिन फिलहाल काफी समय से बाजार 7500-8100 के दायरे में फंस गया है और बाजार का 8100 के ऊपर जाना मुशकिल लग रहा है। लोगों को पता है की निफ्टी एक दायरे में फंस गया है, इसके चलते बाजार में स्टॉक स्पेसिफिक कारोबार करना पड़ेगा। सेक्टर के बजाए शेयरों पर रिसर्च करें और फिर निवेश करें।


मिडकैप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है पर बाजार में स्टॉक आधारित कारोबार हावी रहेगा। चीनी, चावल, पेपर सेक्टर में निवेश ना करें क्योंकि ये बहुत ही अस्थिर सेक्टर हैं जो खबरों के दम पर एकदम उछाल तो दिखाते हैं लेकिन खबरों का असर खत्म होने के बाद बहुत तेजी से नीचे भी आ जाते हैं। पिछले दिनों चीनी सेक्टर में जोरदार उछाल आया और चीनी शेयर काफी उछले जिससे लोगों को लगा कि इस सेक्टर में निवेश कर लेना चाहिए।

For more updates please visit at www.marketmagnify.com or call at 07316619100.

1 comment:

  1. Share market is a best platform to increase you wealth and make good money so for share market tips you can use Stock Tips.

    ReplyDelete